MS Dhoni इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर हुए, IPL खेलते रहेंगे

MS Dhoni Retirement: 15 अगस्त (भारत का स्वतंत्रता दिवस) पर, पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान एमएस धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। उन्होंने अपनी सेवानिवृत्ति के बारे में इंस्टाग्राम पर एक छोटा वीडियो साझा किया।

महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी खेला गया वनडे (ODI) 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय विश्व कप सेमीफाइनल मैच था। हर जगह ऐसी अटकलें थीं कि धोनी विश्व कप सेमीफाइनल हारने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को छोड़ सकते हैं, लेकिन वह चुप थे और उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

एमएस धोनी आईपीएल खेलते रहेंगे

एमएस धोनी चेन्नई सुपर किंग (CSK) से आईपीएल खेलते रहेंगे। उन्होंने आईपीएल 2020 खेलने के लिए टीम सीएसके में शामिल होने पर संन्यास लेने के अपने फैसले की घोषणा की।

एमएस धोनी ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर की, उन्होंने क्रिकेट की अपनी यात्रा की तस्वीरें जोड़ीं और उन लोगों को शामिल किया जिनके साथ उन्होंने अतीत में खेला था। पृष्ठभूमि में, वह “मैं पल दो पल शायर हूं” गीत का उपयोग किया है जो पूरी तरह से वर्णन करता है कि वह सभी को क्या कहना चाहते हैं।

उन्होंने लिखा, “आपके प्यार और समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। मुझे 1929 घंटे लगे सन्यांस लेने के लिए।”

महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के इतिहास में एक बेहतरीन कप्तान और विकेटकीपर हुए। वह भारतीय क्रिकेट टीम के सफल कप्तानों में से एक थे। उनकी कप्तानी में, भारत ने एकदिवसीय विश्व कप (ODI World Cup ), टी 20 विश्व कप (T20 World Cup) और कई अन्य टूर्नामेंट जीते।

“में पल दो पल का शायर हूँ” गाने के बोल के साथ उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट को गुड बाय कह दिया।

Leave a Comment